बॉलीवुड में कुछ अभिनेता ऐसे है जो अपने टैलेंट के दम पर आज इंडस्ट्री में राज कर रहे है . इन् एक्टर्स में अपनी महनत के दम पर आज बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाई है . एक ऐसी अभिनेता है अजय देवगन . बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन आज इंडस्ट्री के टॉप एक्टर्स में शुमार है . उन्होंने बॉलीवुड की कई हिट फिल्मो में काम किया है . वही उनकी कॉमेडी से लेके एक्शन तक सभी को बेहद पसंद है आज हम आपको बताने जा रहे है अजय देवगन की पहली फिल्म की एक्ट्रेस के बारे में जो अब दिखने लगी है बेहद खूबसूरत .

हम बात कर रहे है एक्ट्रेस मधुबाला रघुनाथ की जिन्हें लोग मधु के नाम से जानते हैं . साल 1991 में आयी फिल्म ‘फूल और कांटे’ के अपने करियर की शुरआत करने वाली मधु 90 के दशक की फेमस एक्ट्रेस में से एक थी . फिल्म ‘फूल और कांटे’ के बाद ‘रोजा’ में अपने बेहतरीन अभिनय का जौहर बिखेरने वाली मधु में बेशक प्रतिभा की कोई कमी नहीं थी पर शायद इंडस्ट्री में इनकी किस्मत सही नहीं थी कि जल्दी ही फिल्म इंडस्ट्री में इनकी पहचान धूमिल पड़ गई .

बॉलीवुड की कई बेहतरीन फिल्मो में काम करने के बावजूद भी मधु धीरे धीरे इस ग्लैमर इंडस्ट्री से दूर होते चली गई . मधु बॉलीवुड के अलावा कई और भाषाओ में भी फिल्म कर चुकी है . हलाकि उनका यह फिल्मी करियर जायदा लम्बा नहीं थी . मधु ने साल 1999 में आनंद से शादी करके अपना घर बसा लिया और घर-गृहस्थी में व्यस्त हो गईं . आज मधु दो बेटियों की मां हैं . वैसे मधु पर आज भी उनकी उम्र का असर नहीं दिखता है और अभी भी वह बेहद आकर्षक नजर आती हैं .

एक दशक के बाद मधु साल 2011 में आई फिल्म ‘लव यू मिस्टर कलाकार’ में भी नजर आई थीं जिसमें उन्होनें एक्ट्रेस अमृता रॉव की बुआ का छोटा सा किरदार निभाया था . इसके अलावा आजकल वो शॉर्ट फिल्में भी कर चुकी हैं.. साल 2017 में उनकी दो शॉर्ट फिल्में ‘सब ठीक है’ और ‘पॉकेट मम्मी’ काफी सराही गईं . ‘सब ठीक है’ में जहां मधु ने एक शादीशुदा बेटी का संजीदा किरदार निभाया है वहीं ‘पॉकेट मम्मी’ में सिंगल मदर के रूप में नजर आई थी .