अगर भारतीय टीवी शोज़ की बात की जाए तो तारक मेहता का उल्टा चश्मा एक ऐसा नाम है जिसने लोकप्रियता के मामले में नई ऊंचाई छुई है.इस सीरियल से जुड़े हर अभिनेता ने एक खास मुकाम पाया है. शो की सफलता में इन कलाकारों का बहुत बड़ा हाथ है. आज हम बात कर रहे है इस शो की मुख्य कलाकारों में से एक दया भाभी यानी दिशा वकानी के बारे में जिनके घर कुछ ही समय पहले नन्हे मेहमान का आगमन हुआ है.जिसके चलते इन्होने शो से कुछ समय के लिए ब्रेक भी ले लिया है. इसी कारण इस शो के प्रोड्यूसर को दिशा के स्थान पर किसी और अभिनेत्री को लेना पड़ रहा हैं.

दर्शको के बीच काफी लोकप्रिय हो चुके शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा की दीवानगी का यह आलम हैं लगातार दस वर्षो से इस शो की टीआरपी कम नही हुई हैं.इस शो में गुजरात की निवासी दिशा के अभिनय को ना केवल सबने सराहा है, बल्कि इसके लिए दिशा कई सारे अवार्ड भी अपने नाम कर चुकी हैं.

दिशा के नाम से शायद सब ना पहचाने, लेकिन जब हम दया भाभी कहेगे तो सब पहचान लेगे.आपको बता दे की ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो की दया भाभी यानी दिशा के पति का नाम मयूर पांड्या हैं जो पेशे से चार्टेड एकाउंटेट हैं.

जैसा की बताया जा रहा हैं ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ शो की दया भाभी का किरदार अब दिशा नही बल्कि जिया माणिक निभाएगी. पोपुलर शो ‘साथ निभाना साथिया’ में गोपी का किरदार निभा कर प्रसिद्धि पा चुकी जिया माणिक का चुनाव ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में दया भाभी का किरदार निभाने के लिए इसलिए किया गया हैं क्योकि दिशा और जिया में बहुत समानताये हैं.

अहमदाबाद में जन्मी इन दोनों अभिनेत्रियो को जहाँ गुजरती खाना अधिक भाता हैं वही इनके डील डौल भी एक जैसे हैं. अब देखना दिलचस्प होगा की जो दर्शक दिशा वकानी को दया बेन के किरदार में देखने के आदि हो चुके है वो जिया को इस किरदार में कितना पसंद करते है. जिया के ऊपर भी दिशा की इमेज को बरकरार रखने का दबाव होगा.उम्मीद है शो की टीआरपी को इस बदलाव से ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा.