बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक समय ऐसा जब रियलस्टिक गाने बना करते थे . इन् गानों के शब्दों में दिल का पूरा हाल बयां हो जाता था . सालो बाद भी ऐसे गाने कई लोगो के पसंदीदा गानों में से है . 90 के दशक के गाने और उनके बोल काफी दिलकश होते हैं . साल 1996 में रिलीज हुई हिंदुस्तानी फिल्म का गाना “परदेसी परदेसी जाना नहीं” गीत तो आप सबको याद ही होगा. ये दर्द भरा गीत एक समय में सुपरहिट रह चूका है.. इस फिल्म को आमिर खान और करिश्मा कपूर पर फिल्माया गया था. लेकिन, इसी गीत में एक डांसर का किरदार निभाने वाली लड़की भी शामिल थी जो उस समय एक साधारण लड़की की तरह गाना गए रही है लेकिन आज सालो बाद यही डांसर काफी बदल चुकी है और दिखने लगी है कुछ ऐसी .

इस डांसर का नाम प्रतिभा सिन्हा है. प्रतिभा के नाम की तरह ही वह काफी प्रतिभाशाली है .प्रतिभा सिन्हा का जन्म पश्चिम बंगाल के शहर कोलकाता में 4 जुलाई 1969 में हुआ था. बात अगर करियर की करें तो इन्होने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1992 में आई फिल्म “महबूब मेरे महबूब मेरे” से की. इसके बाद आमिर खान की ब्लोकबस्टर फिल्म “रजा हिंदुस्तानी” के “परदेशी जाना नहीं” सोंग में किए इनके डांस ने दर्शकों के दिलों में धूम मचा दी थी .

प्रतिभा की आखिरी फिल्म साल 2000 की “ले चले अपने संग” थी. इस फिल्म के बाद उन्होने फ़िल्मी इंडस्ट्री को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया और मीडिया से दूरी बना ली. लेकिन आज प्रतिभा का लुक एकदम बदल चूका है. आज के इस आर्टिकल में हम आपको इनकी कुछ लेटेस्ट तसवीरें दिखाने जा रहे हैं, जिन्हें देख कर आपको भी यकीन नहीं होगा कि ये वही प्रतिभा सिन्हा है जो किसी समय में करिश्मा कपूर के लिए चुनौती बन गई थी.प्रतिभा की फिल्म “महबूब मेरे महबूब मेरे” के बाद इनका फ़िल्मी करियर कुछ ख़ास अच्छा नहीं रहा. इन्होने कईं फिल्मों में काम किया. उन्ही में से “दीवाना मस्ताना”, “ज़ंजीर”, “सैन्य राज”, “ले चले अपने संग” आदि फिल्में प्रमुख थी.

राजा हिंदुस्तानी के बाद प्रतिभा को फिल्मों में सफलता नहीं मिल पाई लेकिन आज भी इनका गाना लोगों के दिलों में बस्ता है. प्रतिभा उस समय संगीतकार नदीम के साथ अफेयर को लेके भी काफी चर्चा में थी . एक हिंदी मैगजीन के अनुसार उस समय में नदीम और प्रतिभा एक दुसरे के प्यार में पागल थे. शायद इसी वजह से प्रतिभा का ध्यान फिल्मों से हट गया और उन्होंने बॉलीवुड को छोड़ना ही बेहतर समझा.