Preeti Childhood Role In Film Sangharsh Is Today Top Heroine…

संघर्ष फिल्म के बाद आलिया 2012 में करण जौहर की फिल्म ‘स्टुडेंट ऑफ द ईयर’ में बतौर लीड एक्ट्रेस नजर आई थी। इस फिल्म से तीन नए लोग हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने वाले हैं। डेविड धवन के बेटे वरूण धवन, करण की फिल्म में असिस्टेंट डायरेक्टर रहे सिद्धार्थ मल्होत्रा और महेश भट्ट की बेटी आलिया भट्ट। जिसमें लोगों ने उन्हे काफी पंसद किया था। आपको बता दें कि इस फिल्म के पहले आलिया का वजन काफी अधिक था, लेकिन स्टूडेंट ऑफ दी इयर के ग्लैमरस रोल के लिए अलिया ने वजन भी कम किया था। मीडिया में आई खबरों के मुताबिक आलिया भट्ट ने फिल्म “स्टूडेंट ऑफ़ दी ईयर” में मुख्य भूमिका निभाने के लिए ऑडिशन में 400 लड़कियों को पछाड़ कर अपनी जगह बनाई थी।
1999 में आई अक्षय कुमार और प्रीति ज़िंटा की फिल्म ‘संघर्ष’ में दिखाई दी थीं।

‘संघर्ष’ बतौर (चाइल्ड) एक्टर आलिया की डेब्यू फिल्म थी। ‘संघर्ष’ में आलिया ने प्रीति के बचपन का रोल किया था। फिल्म में प्रीति का किरदार बचपन में अपने आतंकवादी भाई को मरते देख लेता है। इससे उसके दिमाग में एक तरह का डर बैठ जाता है। जो बड़े होने तक उसे परेशान करता रहता है।
बन चुकी है आज की टॉप एक्ट्रेस

ये कि इस फिल्म में जिस बच्ची को आपने प्रीति जिंटा के बचपन के रेल में देखा था वो आज के समय में टॉप की एक्ट्रेस बन चुकी है। जी हां, शायद तभी आपने उस बच्ची पर गौर ना किया हो पर आज वो बच्ची लाखों दिलों की धड़कन बन चुकी है। फिल्म के इसी बचपन वाले सीन में आलिया नज़र आईं थीं।
2014 में आई, फिल्म ‘हाईवे’ में आलिया रणदीप हुड्डा के साथ नजर आई थीं

जिसमें आलिया ने बेहद संजीदा रोल कर दर्शकों को चौका दिया था। इस फिल्म में आलिया ने गीत “सुहा साहा” को अपनी आवाज भी दी थी।
हम्पटी शर्मा की दुल्हनिया में आलिया के चुलबुले अंदाज को भी लोगों ने काफी पंसद किया था

ऐसी कई और फिल्मो से बीते सालों में बॉलीवुड में अपनी अलग पहचान बनाई है। आज आलिया भट्ट टॉप की हीरोइनों में जानी जाती हैं जिनकी बड़ी फैन फॉलोविंग है।
फिल्म ‘संघर्ष’ एक साइकोलॉजिकल थ्रिलर थी

जिसमें एक आदमी (आशुतोष राणा) बच्चों को किडनैप कर उनकी बली चढ़ा देता हैं, ताकि वो अमर हो जाए। बच्चों के गायब होने वाले इस केस की इन्वेस्टीगेशन का जिम्मा प्रीति को सौंपा जाता है, जो एक सीबीआई ऑफिसर है। इस केस को सॉल्व करने में उसकी मदद करता है जेल में बंद एक कैदी। ये कैदी बने हैं अक्षय कुमार। इस केस को सॉल्व करने वाले प्रोसेस में प्रीति और अक्षय को प्यार हो जाता है। लेकिन केस के खत्म होने और बच्चों के किडनैपर को पकड़ने में अक्षय कुमार घायल हो जाते हैं, जिससे उनकी मौत हो जाती है।
संघर्ष की डायरेक्टर थीं तनुजा चंद्रा

वही तनुजा जिन्होंने 2017 में तनुजा ने इरफान और पार्वती के साथ ‘करीब करीब सिंगल’ बनाई की थी। वैसे फिल्म संघर्ष में प्रीति के बचपन के रोल में आलिया काफी जंच रही हैं उनका चेहरा प्रीति जिंटा से काफी मिलता जुलता नजर आ रहा है, वहीं आज के समय जितनी ही चुलबुली और क्यूट आलिया नजर आती हैं अपने समय में प्रीति भी उतनी ही मासूम नजर आती थीं।